DSSSB ने निकाली बम्पर भर्तिया होंगे 17500 शिक्षक बहाल

    delhi government school
    delhi government school

    नई दिल्ली: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड यानी DSSSB ने एमसीडी और दिल्ली सरकार के स्कूलों में भर्ती के लिए परीक्षा की तैयारी कर रही है. बोर्ड इन पदों पर बहाली के लिए जुलाई के आखिरी हफ्ते में परीक्षा का आयोजन कर सकता है. यहाँ आपको बता दें कि उक्त बातों जानकारी DSSSB द्वारा हाई कोर्ट को दिए अपने हलफ़नामे में दिया गया है, इस बार खास बात यह है कि परीक्षा ऑनलाइन होगी.

    गौरतलब है कि दिल्ली की दो मुख्य संस्था दिल्ली सरकार तथा एमसीडी के स्कूलों में लगभग 20000 पद खाली पड़े हैं, जिनके लिए ये ऑनलाइन परीक्षा होगी. परीक्षार्थियों में ख़ुशी है कि ऑनलाइन परीक्षा होने की वजह से धांधली होने की संभावना कम है.

    इसे भी पढ़े: NIRF 2018 ने जारी किया भारत की सर्वश्रेष्ठ मेडिकल कॉलेज

    Get Latest Info. About this Story/Article, via SMS & Email.

    मामला पिछलें वर्ष से ही हाई कोर्ट के अधीन था, दिल्ली सरकार गेस्ट शिक्षकों को रिक्त स्थान पर रखने के पक्ष में थी जबकि कोर्ट ने स्थायी शिक्षकों को रखने का फैसला सुनाया. उम्मीद की जा रही है कि बहाली अगस्त तक कर लिया जाएगा.

    हाई कोर्ट ने कहा कि गेस्ट टीचर की आवेदन दे सकते हैं लेकिन बिना परीक्षा पास किए उनको स्थाई टीचर की नौकरी नहीं दी जा सकती. इस मामले में हाई कोर्ट ने डीएसएसएसबी को भी समय पर यह परीक्षा कराने के निर्देश दिए थे. उसी को लेकर हाईकोर्ट में डीएस एस एसबी की तरफ से हाई कोर्ट में हलफनामा आया था जिसमें परीक्षा जुलाई के आखिरी हफ्ते में कराने का निर्णय लिया गया है.

    DSSSB परीक्षा से जुड़े खबर के लिए हमारे साथ बने रहे.

    इसे भी पढ़े: NIRF 2018 ने जारी किया भारत की सर्वश्रेष्ठ मैनेजमेंट कॉलेज की लिस्ट

     

    Disclaimer: All the information (including colleges, universities, their respective courses etc.) on Edufever.com has been compiled from the respective websites, newspaper and other reliable sources available in the public domain. However, if you have found any inappropriate or wrong information/data on the site, inform us by emailing us at mail[@}edufever.com for rectification/deletion/updating of the same.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here