1,137 कांस्टेबल पोस्ट के लिए 2 लाख से ज्यादा आवेदन जिसमे इंजिनियर, डॉक्टर भी शामिल

    Mumbai Police
    Mumbai Police

    मुंबई: देश में बेरोजगारी किस तरह बढ़ रही है इसका अंदाज़ा मुंबई में 1,137 पुलिस रिक्तियों के लिए 2 लाख से ज्यादा आवेदन देख कर लगाया जा सकता है.

    सीएमआईई कहती है, बेरोजगारी जो हमेशा हमारे देश भारत का मुख्य चिंता का कारण रहा है,  25 फरवरी को खत्म हुए सप्ताह में 7.1% तक पहुंच गई। यह बेरोजगारी देखने को मिला जब मुंबई में 1,137 पुलिस रिक्तियों के लिए 2 लाख लोगों ने आवेदन किया

    यहाँ आपको बता दें कि सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी (सीएमआईई) एक स्वतंत्र विचार-टैंक जो व्यापार और आर्थिक डेटा को ट्रैक करता है|

    Get Latest Info. About this Story/Article, via SMS & Email.

    मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस बल में कांस्टेबल की भर्ती  के लिए इस साल सिर्फ 1,137 रिक्तियों के लिए दो लाख लोगों का आवेदन आया इसका मतलब है कि हर 175 उम्मीदवारों के लिए एक नौकरी है।

    इसे भी पढ़ें: NCERT की किताबों को प्राइवेट स्कूलों में लागु करने में आ रही है ये परेशानी

    कांस्टेबल पोस्ट के लिए न्यूनतम योग्यता +2 (कक्षा XII) है और भर्ती 8 अप्रैल को शुरू हुई थी। यह 8 मई तक नायगांव में हुतात्मा मैदान में होगी नौगांव, गोरेगांव पुलिस मैदान और घाटकोपर में लगभग 9,000 उम्मीदवार रोज़ाना  इसके लिए परीक्षण कर रहे हैं।

    नौकरी के लिए आवेदन करने वालों में 2 लाख लोगों में से 167 के पास बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) डिग्री, 423 के पास इंजीनियरिंग डिग्री, 543 के पास स्नातकोत्तर की डिग्री, 28 के पास बी.एड डिग्री, 34 कंप्यूटर साइंस में स्नातकोत्तर, 159 ने एमएससी, 25 ने मास मीडिया एंड कम्युनिकेशन, 3 आयुर्वेद मेडिकल साइंसेज (बीएएमएस) में स्नातक, 3 एलएलबी है और लगभग 167 बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में बैचलर्स है

    डेटा मुम्बई मिरर से लिया गया है|

    नौकरी कोई अच्छी बुरी नहीं होती, निर्भर करता है आप इसे किस रूप में लेते हैं. परन्तु एक बार सोचिए लाखों रुपए फ़ीस देकर पढने वाले बच्चें कांस्टेबल बनने के लिए दौर लगाये तो हमारी शिक्षा व्यवस्था पर तो सवाल उठेंगें ही.

    इसे भी पढ़ें: NIRF 2018 ने निकाली भारत के सर्वश्रेष्ठ कॉलेज की लिस्ट

    Disclaimer: If you have found any inappropriate or wrong information/data on the site, inform us by emailing us at mail[@]edufever.com for rectification/deletion/updating of the same.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here